WhatsApp ગ્રુપમાં જોડાવા ક્લિક કરો
TET सर्टिफिकेट अब आजीवन होगा अब उम्रभर मान्य - Rajasthan PTET

TET सर्टिफिकेट अब आजीवन होगा अब उम्रभर मान्य

[ad_1]

TET सर्टिफिकेट अब आजीवन होगा

अब उम्रभर मान्य …

TET Certificate :- केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने घोषणा की है कि सरकार ने शिक्षक पात्रता परीक्षा योग्यता सर्टिफिकेट (TET Certificate) की वैधता अवधि को 7 वर्ष से बढ़ाकर आजीवन करने का निर्णय लिया है. पोखरियाल ने कहा कि शिक्षण क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ाने की दिशा में यह एक सकारात्मक कदम होगा. शिक्षा मंत्रालय (Ministry of Education) के बयान के अनुसार, यह फैसला 10 साल पहले से लागू किया गया है. यानी 2011 के बाद जिनके भी प्रमाण-पत्रों की अवधि पूरी हो चुकी है, वे भी शिक्षक भर्ती परीक्षाओं के लिए पात्र होंगे.

शिक्षा मंत्री (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश और संबंधित राज्य सरकारें उन उम्मीदवारों को नए टीईटी सर्टिफिकेट जारी करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे जिनकी 7 साल की अवधि पहले ही समाप्त हो चुकी है.

उम्मीदवारों को मिली राहत-

सरकारी टीचर बनने की ख्वाहिश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए शिक्षा मंत्रालय ने बड़ी खुशखबरी दी है. साल 2011 से टीईटी (Teachers Eligibility Test) की लाइफटाइम वैधता लागू होगी. शिक्षा मंत्री (Education Minister) ने कहा, ‘यह फैसला टीचिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने में मदद करेगा.’ ऑफिशियल वेबसाइट पर इस संबंध में एक नोटिफिकेशन जारी की गई है.

[ad_2]

Source link

અમારી TELEGRAM ચેનલમાં જોડાઓ
Stay connected with www.rajasthanptet.in/ for latest updates
Sponsored ads.

No comments

Powered by Blogger.