Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 latest News Today

[ad_1]

Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 latest News Today राजस्थान के सभी स्कूल 7 जून 2021 से खुलेंगे. कोरोना काल में प्रदेशभर के सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों का नया शैक्षणिक सत्र 2021-22 इसी माह 7 जून 2021 से शुरू होगा. शिक्षा विभाग में इसकी तैयारियां करते हुए राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 7 जून 2021 से सभी स्कूलों को खोलने के निर्देश दिए हैं. लेकिन इस दौरान कक्षा शिक्षण कार्य नहीं होगा और बच्चे भी स्कूल में पढ़ाई के लिए नहीं आएंगे. केवल 50 फीसदी स्टाफ ही स्कूल में आएगा.

Rajasthan me School kab Khulenge 2021 Latest News

Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 latest News Today

Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 latest News Today राजस्थान में सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों 7 जून 2021 से खुल रही है. लेकिन स्कूलों में छात्र नहीं आएंगे. जबकि शिक्षक स्टाफ भी 50 फीसदी तक ही आएगा. स्कूली विद्यार्थियों को घर पर रहते हुए वैकल्पिक अध्ययन की निर्बाधता के लिए आओ घर में सीखे 2.0 चलाया जाएगा. इसके लिए व्हाट्सएप ग्रुप निर्माण, अभिभावकों से संपर्क आदि आवश्यक कार्य 19 जून तक किए जाएंगे. इसके बाद बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा.

Rajasthan mein school kab khulega 2021 Latest news विद्यार्थी और शिक्षकों के लिए प्रस्तावित गाइडलाइन

Rajasthan me School Kab Khulenge 2021 latest News Today

जून 2021 से नया शैक्षणिक सत्र 2021-22 शुरू हो रहा है. आदेशों के अनुसार 7 जून 2021 से टीचर्स को स्कूल में उपस्थिति देनी होगी. 8 जून से 50% स्टॉप संस्था प्रधान की ओर से निर्धारित रोटेशन के अनुसार स्कूल में आएगा. यानी इस दिन से आधे शिक्षक आएंगे और आधे शिक्षक अगले दिन स्कूल आएंगे. कौन सा शिक्षक किस दिन आएगा इसका रोटेशन तय कर सभी की ड्यूटी लगाई जाएगी. परंतु जो शिक्षक अपने वर्क एरिया से बाहर हैं, वे 10 जून को परिवहन सेवाएं शुरू होने पर स्कूल ज्वाइन करेंगे. फीलहाल ऑफलाइन क्लासेज नहीं लगाई जाएंगी. अभी केवल सोशल मीडिया ग्रुप की सहायता से ऑनलाइन पढ़ाई होगी. स्कूल खोलने के बाद शिक्षकों को करने होंगे यह काम-

  • पुराने विद्यार्थियों से संपर्क करना और नए एडमिशन स्कूल में करवाना.
  • विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को स्कूल से जोड़ना.
  • विद्यार्थियों के अभिभावकों से मिलकर सोशल मीडिया ग्रुप, बुक्स आदि के बारे में जानकारी देना.
  • विद्यालय की सभी कक्षाओं का रजिस्टर बनाना जो बच्चे अगली कक्षाओं में प्रमोट हो गए हैं. उनकी एंट्री अगली कक्षा में करना.
  • ऑनलाइन पढ़ाई के लिए चलाए गए स्माइल कार्यक्रम के तहत सोशल मीडिया ग्रुप बनाना.

बोर्ड कक्षाओं को छोड़कर जिन विद्यार्थियों को प्रमोट किया गया है, उनकी अंकतालिका 15 जून तक पीएसपी पोर्टल से शिक्षकों को डाउनलोड करनी होंगी. इसके बाद सभी विद्यार्थियों को अगली कक्षाओं में दाखिला दिया जाएगा. इनका वितरण 19 जून से हो सकेगा.

[ad_2]

Source link

અમારી TELEGRAM ચેનલમાં જોડાઓ
Stay connected with www.rajasthanptet.in/ for latest updates
Sponsored ads.

No comments

Powered by Blogger.