Rajasthan College Students Promote 2021

[ad_1]

Rajasthan College Students Promote 2021 यूजीसी ने किया स्पष्ट, यूनिवर्सिटी एग्जाम के लिए कोई नई गाइडलाइन जारी नहीं : सीबीएससी और राजस्थान बोर्ड की परीक्षाएं रद्द होने के बाद अब कॉलेजों की परीक्षाओं पर निर्णय का इंतजार हो रहा है. इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कमेटी बनाई गई है. यह कमेटी 15 दिन में अपनी रिपोर्ट देगी. कमेटी ने राजस्थान की यूनिवर्सिटीज के कुलपतियों से सुझाव मांगे हैं. विभिन्न यूनिवर्सिटी के कुलपतियों का कहना है कि परीक्षाओं से पहले छात्रों का वैक्सीनेशन जरूरी है। सेशन लेट हो चुका है। अब डिग्री की वैधानिकता के लिए परीक्षा कराई जाए और जुलाई तक भी परीक्षाएं कराई जा सकती हैं। अब कॉलेजों की परीक्षाओं पर कमेटी 15 दिन में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी। उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

Rajasthan College Students Promote यूजीसी ने किया स्पष्ट, यूनिवर्सिटी एग्जाम के लिए कोई नई गाइडलाइन जारी नहीं

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग UGC ने आज 11 मई 2021 को एक नोटिस जारी किया है जिसमें कहा गया है कि यूनिवर्सिटी एग्जाम के लिए कोई नया दिशा निर्देश जारी नहीं किया गया है. यूजीसी ने ऐसे सभी दावों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि अंतिम वर्ष को छोड़ कर विश्वविद्यालय के सभी छात्र बिना परीक्षा के प्रमोट होंगे। इस संबंध में यूजीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि हमारी जानकारी में आया है कि प्रिंट और डिजिटल मीडिया में यूजीसी के दिशानिर्देशों के बारे में एक गलत खबर प्रकाशित हुई है।

Rajasthan College Students Promote यूजीसी ने किया स्पष्ट, यूनिवर्सिटी एग्जाम के लिए कोई नई गाइडलाइन जारी नहीं

UGC आयोग ने आधिकारिक नोट जारी कर कहा कि हमारे संज्ञान में आया है, कि कुछ प्रिंट और डिजिटल मीडिया में परीक्षाओं के संबंध में यूजीसी की गाइडलाइन की खबरें पब्लिश की गईं, जो कि पूरी तरह गलत है. इसने कहा कि आयोग स्प्ष्ट कर देना चाहता है कि हाल में परीक्षा कराने के संबंध में कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किया है.

[ad_2]

Source link

અમારી TELEGRAM ચેનલમાં જોડાઓ
Stay connected with www.rajasthanptet.in/ for latest updates
Sponsored ads.

No comments

Powered by Blogger.