मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का फैसला, पुलिस कांस्टेबल के 8438 पदों पर होगी भर्ती

जयपुर : राज्य सरकार राजस्थान पुलिस में आगामी 2 वर्षों में पुलिस कॉन्स्टेबल के 8,438 पदों पर भर्ती करेगी. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके लिए गृह विभाग के प्रस्ताव पर वर्ष 2021-22 और वर्ष 2022-23 के दौरान इन पदों पर भर्ती के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है.

  • सभी प्रकार की नयी अपडेट पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े – Click Here
  • जुड़े हमारे टेलीग्राम ग्रुप से – Click Here

प्रस्ताव के अनुसार, राज्य बजट 2021-22 के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के क्रम में वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान राजस्थान पुलिस में कॉन्स्टेबल के 4,438 रिक्त पदों और वर्ष 2022-23 के दौरान कॉन्स्टेबल के 4,000 रिक्त पदों पर जयपुर स्थित पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड राजस्थान द्वारा भर्ती की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि वर्तमान में पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के 5,438 पदों पर भर्ती की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है. इसके अतिरिक्त, चालानी गार्ड के 438 अन्य पदों का सृजन कर इन पर भर्ती के लिए भी स्वीकृति दी जा चुकी है.

सीएम गहलोत के इस निर्णय से प्रदेश के युवाओं को राजस्थान पुलिस में नौकरी के अवसर मिल सकेंगे. साथ ही, बड़ी संख्या में पुलिस कॉन्स्टेबल के नियोजित होने पर पुलिस विभाग कानून-व्यवस्था के प्रबंधन एवं अपराध नियंत्रण के कार्य और अधिक प्रभावी रूप से कर पाएगा.

  • सभी प्रकार की नयी अपडेट पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े – Click Here
  • जुड़े हमारे टेलीग्राम ग्रुप से – Click Here
અમારી TELEGRAM ચેનલમાં જોડાઓ
Stay connected with www.rajasthanptet.in/ for latest updates
Sponsored ads.

No comments

Powered by Blogger.