राजस्थान सरकार ने 33 लाख परिवारों के खाते में डाले 2500 रुपए चेक करें

[ad_1]

राजस्थान सरकार ने 33 लाख परिवारों के खाते में डाले 2500 रुपए चेक करें आपके खाते में आए या नहीं चेक करें राजस्थान सरकार द्वारा गरीब परिवारों के खाते में ₹2500 की एकमुश्त राशि डाली गई है. राजस्थान में कोरोना के कारण लोग डाउन लगा है, जिसके कारण कई गरीब परिवारों की स्थिति बिगड़ती जा रही है. इसलिए राजस्थान सरकार द्वारा हर जरूरतमंद परिवार को ₹2500 बैंक खाते में डाले गए हैं. राजस्थान सरकार द्वारा ₹2500 की दो किस्त जारी की गई है. इसके अंतर्गत पहली किस्त ₹1500 की जारी हुई है. जबकि दूसरी किस्त ₹1000 की जारी की गई है. इस तरह से कुल मिलाकर ₹2500 की किस्त जारी हुई है.

2500 रूपए की राशि कब डाली गई

राजस्थान सरकार के द्वारा ₹2500 की दो किस्तों के रूप में पैसे डाले गए हैं. इसके अंदर पहली किस्त ₹1500 की 9 अप्रैल को डाली गई और दूसरी किस्त ₹1000 की 4 जून 2021 को बैंक खाते में डाली गई है.

बैंक खाते में पैसे आए हैं या नहीं कैसे चेक करें

राजस्थान सरकार ने ₹2500 की राशि बैंक खाते में डाली गई है. जिसे हर जरूरतमंद परिवार घर बैठे चेक कर सकता है कि उनके खाते में पैसे आए हैं या पैसे नहीं आए हैं. कोरोनावायरस या लॉकडाउन के कारण काफी लोगों को बैंक जाने में परेशानी या समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है इसलिए मजदूर वर्ग अपने घर पर बैठकर यह चेक कर सकता है कि रुपए यह उनके अकाउंट में आए हैं या नहीं आए हैं. इसका आसान तरीका हम नीचे बता रहे हैं.

यहां से चेक करें 2500 रूपए बैंक खाते में आए या नहीं

  • सबसे पहले आपको ऑफिशल वेबसाइट को ओपन करना है जिसका लिंक हमने नीचे उपलब्ध करवा दिया है.
  • इसके पश्चात आपके सामने राजस्थान सरकार की काफी योजनाएं दिखाई देंगी जिनमें सबसे ऊपर योजनाओं को ढूंढे सर्च बॉक्स लिखा हुआ है.
  • इस सर्च बॉक्स में आपको Covid सर्च करना है.
  • आपको COVID-19 Ex-gratia payment (Rs 2500) लिखा हुआ है. आएगा इस पर क्लिक करना है.
  • अब आपको शहरी या ग्रामीण में से एक का सिलेक्ट करके अपने जिले का चयन करना है. उसके बाद पंचायत समिति पर क्लिक करना है अब आपको अपनी ग्राम पंचायत का चुनाव करना है वह अंत में सर्च पर क्लिक करना है
  • यहां पर आपको अपनी ग्राम पंचायत और गांव का नाम दिखाई देगा आप जिस गांव से है उसके आगे क्लिक करें
  • अब आपके सामने अपने गांव की पूरी लिस्ट दिखाई देगी जिसमें नाम पिता का नाम बैंक खाता संख्या रुपए आदि लिखे हुए हैं

राजस्थान सरकार ने 33 लाख परिवारों के खाते में डाले 2500 रुपए चेक करें आपके खाते में आए या नहीं चेक करें

राजस्थान सरकार ने पिछले साल भी ₹3500 की राशि बैंक खातों में डाली थी और इस साल ₹2500 की राशि बैंक खातों में डाली है. इससे राजस्थान के हर जरूरतमंद परिवार को सहायता मिलेगी.

[ad_2]

Source link

અમારી TELEGRAM ચેનલમાં જોડાઓ
Stay connected with www.rajasthanptet.in/ for latest updates
Sponsored ads.

No comments

Powered by Blogger.