Rajasthan Covid Health Consultant And Covid Health Assistant Bharti 2021

[ad_1]

Rajasthan Covid Health Consultant And Covid Health Assistant Bharti 2021 राजस्थान स्वास्थ्य विभाग कोविड-19 की विपरीत परिस्थितियों के अंतर्गत राजस्थान राज्य में विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी कर दिया है. यह भर्ती सभी जिलों के लिए अलग-अलग हो रही है. इसमें सभी जिलों में लगभग 1000 कोविड हेल्थ कंसलटेंट और 25000 के लगभग कोविड स्वास्थ्य सहायकों के पदों पर भर्ती होगी. इसमें प्रत्येक जिले के लिए नोटिफिकेशन अलग-अलग जारी किया जाएगा. जैसे-जैसे इनका नोटिफिकेशन जारी होगा, हम उन्हें नीचे उपलब्ध करवाते रहेंगे. कॉविड हेल्थ कंसलटेंट एवं कोविड स्वास्थ्य सहायक के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि अलग-अलग रहेगी. इसके लिए आवेदन ऑफलाइन मोड में किए जा सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए संबंधित अधिकारी वेबसाइट को देखें.

Rajasthan Covid Health Consultant, Covid Health Assistant Bharti 2021 Vacancy Details

हर ग्राम पंचायत पर 1 कोविड स्वास्थ्य सहायक, 2 सीएचसी पर 3 कोविड स्वास्थ्य सहायक का नियोजन होगा. शहरी क्षेत्र में हर वार्ड में 2 स्वास्थ्य सहायक की नियुक्ति होगी. जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में कमेटी का गठन होगा. कोविड़ कंसल्टेंट सेंटर और घर-घर सर्वे कार्य में सेवाएं ली जाएंगी.

Rajasthan Covid Health Consultant, Covid Health Assistant Bharti 2021 Age Limit

कॉविड हेल्थ कंसलटेंट एवं कोविड स्वास्थ्य सहायक के लिए कोई सीमा नहीं रखी गई है।

Rajasthan Covid Health Consultant, Covid Health Assistant Bharti 2021 Salary

कोविड हेल्थ कंसलटेंट का मासिक मानदेय 39500 रुपये एवं कोविड स्वास्थ्य सहायक का मासिक मानदेय 7900 रुपये प्रतिमाह होगा।

Rajasthan Covid Health Consultant, Covid Health Assistant Bharti 2021 Education Qualification

कोविड हेल्थ कंसलटेन्ट के लिए न्यूनतम योग्यता MBBS एवं राजस्थान मेडिकल काउंसिल में पंजीकृत होना. कोविड स्वास्थ्य सहायक के लिए न्यूनतम योग्यता नर्स ग्रेड द्वितीय, जीएनएम और आरएनसी में पंजीकृत होना आवश्यक है. अधिक जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशल नोटिफिकेशन को देखें.

Rajasthan Covid Health Consultant, Covid Health Assistant Bharti 2021 Selection Process

Rajasthan Covid Health Consultant, Covid Health Assistant Bharti के लिए प्रत्येक जिलावार विज्ञप्ति के आधार पर किया जायेगा। सबसे पहले आवेदन मांगे जाएंगे, प्राप्त आवेदनों पर गठित जिला स्तरीय समिति के समक्ष निर्देशानुसार नियमानुसार योग्यता की जांच दस्तावेजों की जांच सत्यापन मेरिट के आधार पर श्रीमान जिला कलेक्टर के अनुमोदन के उपरांत की जाएगी। इसके लिए चयन के कुछ नियम तय किए गए हैं जो पीडीएफ में दिए गए हैं. इसमें किसी प्रकार की कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी।

Rajasthan Covid Health Consultant, Covid Health Assistant Bharti 2021 important Links

यहां हम कुछ जिलों के नोटिफिकेशन और उनकी अंतिम तिथि बता रहे हैं. शेष बचे जिलों के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें. इसके अलावा लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहे.

[ad_2]

Source link

અમારી TELEGRAM ચેનલમાં જોડાઓ
Stay connected with www.rajasthanptet.in/ for latest updates
Sponsored ads.

No comments

Powered by Blogger.