Rajasthan Board Time Table 2021, RBSE Exam Time Table Class 10 and

[ad_1]

Rajasthan Board Time Table 2021, RBSE Exam Time Table Class 10 and 12th राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं का टाइम टेबल अभी घोषित नहीं किया गया है. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी. अब विद्यार्थी इसकी नई परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे हैं. जबकि राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को छोड़कर शेष अन्य सभी कक्षाओं को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है. राजस्थान में रेड अलर्ट जन अनुशासन पकवाड़ा घोषित होने के साथ ही 17 मई तक प्रदेश में लोक डाउन की स्थिति है. ऐसी स्थिति में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं पर फैसला 17 मई के बाद ही हो सकेगा. इसके साथ ही परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी बोर्ड को समय चाहिए. ऐसे में 15 जून से पहले बोर्ड की परीक्षाएं होती नजर नहीं आ रही है. इसके बाद भी सब कुछ परिस्थितियों पर निर्भर करेगा. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली का बड़ा बयान कहा‘कोरोना संक्रमण के इन हालातों में फिलहाल नहीं कोई परीक्षा’,’हालात सामान्य होने के बाद 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं होंगी सेपरेट’,’जून के अंतिम सप्ताह में बनाई जाएगी रणनीति…

Rajasthan Board Time Table 2021, RBSE Exam Time Table Class 10 and 12th

Rajasthan Board Time Table 2021, RBSE Exam Time Table Class 10 and 12th

Rajasthan Board Time Table 2021, RBSE Exam Time Table Class 10 and 12th

प्रायोगिक परीक्षा में नहीं होगी बाह्य परीक्षक की नियुक्ति
कोरोना को देखते हुए लिया गया फैसला, स्कूल का विषय अध्यापक ही लेगा प्रायोगिक परीक्षाएं, संस्था प्रधान को डीईओ को देनी होगी रिपोर्ट, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने जारी किए निर्देश.
प्रायोगिक परीक्षाओं में आंतरिक मूल्यांकन की रहेगी व्यवस्था, पहली बार विद्यालय के विषय अध्यापक ही लेंगे प्रायोगिक परीक्षा, कोरोना के चलते केवल इसी सत्र के लिए बोर्ड ने बदली है व्यवस्था.

Rajasthan Board Time Table 2021, RBSE Exam Time Table Class 10 and 12th

Rajasthan Board Exam Time Table 2021

इस बार राजस्थान बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. बाकी सभी कक्षाओं को इस बार प्रमोट कर दिया गया है. अब 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए टाइम टेबल जल्द ही राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. इसके लिए अभ्यर्थी समय-समय पर राजस्थान बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहे. फिलहाल प्रदेश में 17 मई तक रेड अलर्ट जन अनुशासन पकवाड़ा घोषित होने के कारण 17 मई के बाद ही परीक्षाओं पर फैसला हो सकेगा. माना जा रहा है कि 15 जून से पहले बोर्ड परीक्षाएं होती नजर नहीं आ रही है, और इसके बाद भी सब कुछ परिस्थितियों के ऊपर निर्भर करेगा. दूसरी तरफ सीबीएसई बोर्ड दसवीं की परीक्षाएं रद्द कर चुका है और 12वीं की परीक्षाओं पर फैसला लेना अभी बाकी है.

[ad_2]

Source link

અમારી TELEGRAM ચેનલમાં જોડાઓ
Stay connected with www.rajasthanptet.in/ for latest updates
Sponsored ads.

No comments

Powered by Blogger.