AFCAT Recruitment 2021:भारतीय वायुसेना भर्ती

[ad_1]

भारतीय वायुसेना भर्ती

AFCAT 2021 आवेदन फॉर्म, AFCAT Exam ऑनलाइन आवेदन करें: – AFCAT परीक्षा 2021 आवेदन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया Air force की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से शुरू। 

भारतीय वायु सेना ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है जो भारतीय वायु सेना एएफसीएटी के लिए आवेदन कर सकते हैं। भारतीय वायु सेना ने ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में फ्लाइंग ब्रांच और परमानेंट कमीशन (PC) और शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) में भर्ती के लिए AFCAT 02/2021 अधिसूचना जारी की है।

Post name: AFCAT Entry (वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट) 

Number Of Post: 306 

Salary: 56100 – 110700 / – (लेवल -10)

Post name: NCC Special Entry 

Number Of Post: निर्दिष्ट नहीं 

Salary: 56100 – 110700 / – (लेवल -10)

सभी इच्छुक उम्मीदवारों को इस पोस्ट को पढ़कर AFCAT 2021 परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। विभाग Flying Branch. Technical Branch and Ground Duty Branch के लिए आवेदन आमंत्रित कर रहा है।

AFCAT परीक्षा 2021 आवेदन फॉर्म

Qualification – करियर एयरफोर्स 2021 आवेदन फॉर्म के तहत कई पद हैं और प्रत्येक पद के लिए योग्यता भी अलग है-

Flying Branch Eligibility– उम्मीदवारों ने न्यूनतम 60% के साथ किसी भी विषय में स्नातक किया होगा और उन्हें भौतिक विज्ञान और गणित भी 10 + 2 स्तर चाहिए या B.E/ B tech होना चाहिए या Aeronautical society of India की Section A & B परीक्षा में न्यूनतम 60% के साथ चाहिए।

ग्राउंड ड्यूटी (टेक्निकल) – आवेदक ने 10 + 2 स्तर पर भौतिकी और गणित के साथ न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या चार साल का स्नातक या प्रौद्योगिकी में स्नातकोत्तर या Aeronautical society of India की Section A & B परीक्षा में न्यूनतम 60% के साथ चाहिए।

ग्राउंड ड्यूटी (गैर तकनीकी) – NCC Air Wing Senior Division ’C’ certificate and Other Details as per Flying Branch Eligibility

Age Limit : फ्लाइंग शाखा- 20 से 24 साल ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी/गैर तकनीकी) – 20 से 26 साल

NCC Special Entry: 20 से 24 साल

यह उन लोगों के लिए एक सुनहरा मौका है जो भारतीय रक्षा सेवाओं में एक उच्च वेतन के साथ एक सुरक्षित नौकरी चाहते हैं। careerairforce इसकी आधिकारिक वेबसाइट पोर्टल सभी देशभक्त भारतीय जो गर्व और गरिमा के साथ देश की सेवा करना चाहते हैं,

अच्छी खबर है। इंडियन एयर फाॅर्स रिक्तियों के लिए एयर फाॅर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT परीक्षा 2021) आयोजित करने जा रही है।

यह आवेदन अभ्यर्थियों से Flying Branch. Technical Branch and Ground Duty Branch के पदों के लिए स्वीकार किया जाएगा। । उम्मीदवारों को ध्यान से आवेदन पत्र भरना होगा और अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म जमा करना होगा।

इसके साथ ही उम्मीदवारों को सक्षम होना चाहिए यह जानने के लिए कि परीक्षा के लिए कितना समय की आवश्यकता है ताकि वे अपनी परीक्षा के बारे में रणनीतियों और समय सारिणी तैयार करें और कमीशन अधिकारियों के रूप में चयन की अधिक संभावनाएं प्राप्त करें।

फ्लाइंग ड्यूटी शाखाएं: – 74 सप्ताह 

ग्राउंड ड्यूटी तकनीकी शाखा: 74 सप्ताह 

ग्राउंड ड्यूटी गैर तकनीकी शाखा: 52 सप्ताह

How To Apply: पात्र उम्मीदवा भारतीय वायु सेना की वेबसाइट (सीधे लिंक नीचे दिया गया है) पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

AFCAT 2021 Admit Card- AFCAT 2021 आवेदन पत्र भरने के पूरा होने के बाद AFCAT के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक प्राधिकारी द्वारा जारी किया जाएगा।

Selection Process: चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक परीक्षण पर आधारित होगा।

Application Fee: AFCAT एंट्री 250 / – डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई चालान के माध्यम से परीक्षा शुल्क का भुगतान करें, एनसीसी स्पेशल एंट्री के लिए NO शुल्क

इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट https://careerindianairforce.cdac.in या https://afcat.cdac.in फॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

AFCAT 2021 Important Days

Starting Date – 01 जून 2021

Last Date – 30 जून 2021

नोट :- कृपया सभी उम्मीदवार आवेदन के पूर्व नोटिफिकेशन ध्यानपूर्वक पढ़ लें | धन्यवाद !

आपसे निवेदन हैं किस इस रोजगार समाचार को अपने मित्रो को सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी जरुर दें |

[ad_2]
Source link

અમારી TELEGRAM ચેનલમાં જોડાઓ
Stay connected with www.rajasthanptet.in/ for latest updates
Sponsored ads.

No comments

Powered by Blogger.