WhatsApp ગ્રુપમાં જોડાવા ક્લિક કરો
SBI WHATSAPP BANKING service start - Rajasthan PTET

SBI WHATSAPP BANKING service start

SBI WHATSAPP BANKING service start





SBI WHATSAPP BANKING service start

SBI WhatsApp Service: बैंक ने अपनी कुछ सेवाओं को अब व्हाट्सएप के जरिए ऑफर किया है. इसमें अपने खाते के बैलेंस की जानकारी से लेकर मिनी स्टेटमेंट की जानकारी शामिल है. मिनी स्टेटमेंट में पिछले 5 ट्रांजेक्शन की जानकारी दी जा रही है. बैंक के मुताबिक इन सेवाओं का इस्तेमाल करना बेहद आसान है और आप कभी भी अपने मोबाइल की मदद से इन जानकारियों को हासिल कर सकते हैं. ये सेवा पाने के लिए पहले आपको बैंक के साथ सेवा के लिए खुद को रजिस्टर कराना होगा. एक बार रजिस्ट्रेशन के साथ आपको इन काम को निपटाने के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगा या फिर बार बार नेट बैंकिंग को लॉगइन करना नहीं पड़ेगा.





एक समय था छोटे से काम के लिए भी हमें बैंक जाना पड़ता था. चाहे वो स्टेटमेंट निकलवाना हो या फिर अकाउंड बैलेंस हो. लेकिन ऑनलाइन सुविधा ने हमारी इस चिंता को खत्म कर दिया है. अब SBI यूजर्स के लिए एक खुशखबरी है. अब छोटे-मोटे काम के लिए बैंक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. State Bank of India (SBI) ने अपनी वॉट्सएप बैंकिंग सर्विस (WhatsApp Banking service) शुरू की है. वॉट्सएप पर उपलब्ध ऐसी बैंकिंग सेवाएं यूजर्स के लिए जीवन आसान बना देंगी, मुख्यतः क्योंकि उन्हें अपने खाते की शेष राशि की जांच के लिए एक नया ऐप डाउनलोड करने या एटीएम जाने की आवश्यकता नहीं होगी. वॉट्सएप से सारा काम हो जाएगा.





SBI Bank अकाउंट स्टेटमेंट पता करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो:
स्टेप 1: आपको सबसे पहले एसबीआई वॉट्सएप बैंकिंग सेवाओं के लिए अपना अकाउंट रजिस्टर करना होगा.





स्टेप 2: इन सेवाओं के लिए रजिस्टर करने के लिए, आपको बैंक में रजिस्टर्ड अपने 10 अंकों के मोबाइल नंबर से 917208933148 पर “SMS WAREG A/c No” भेजना होगा.
स्टेप 3: रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद, +919022690226 नंबर पर ‘Hi’ भेजें.
स्टेप 4: इसके बाद, आपको “प्रिय ग्राहक, एसबीआई वॉट्सएप बैंकिंग सेवाओं में आपका स्वागत है” बताते हुए एक संदेश प्राप्त होगा!

नीचे दिए गए विकल्पों में से किसी एक को चुनें-अकाउंट बैलेंस
मिनी स्टेटमेंट
वॉट्सएप बैंकिंग से डी-रजिस्टर

आरंभ करने के लिए आप अपनी क्वेरी भी टाइप कर सकते हैं.

स्टेप 5: अपनी आवश्यकताओं के अनुसार विकल्प चुनें. अपने खाते की शेष राशि की जांच करने के लिए “1” टाइप करें, जबकि मिनी स्टेटमेंट टाइप “2” प्राप्त करें. आपका अकाउंट बैलेंस या मिनी स्टेटमेंट अब वॉट्सएप पर प्रदर्शित होगा.
અમારી TELEGRAM ચેનલમાં જોડાઓ
Stay connected with www.rajasthanptet.in/ for latest updates
Sponsored ads.

No comments

Powered by Blogger.